क्या आपको Whatsapp के इस अद्भुत ज्ञान की जानकारी है|

क्या आपको Whatsapp के इस अद्भुत ज्ञान की जानकारी है|

Whatsapp फ़ोन्स में इस्तेमाल होने वाली सबसे लोकप्रिय app है। शयद ही कोई ऐसा स्मार्टफोन हो जिसमे Whatsapp न हो। अब क्योंकि यह सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाली app है तो हर कोई एक दूसरे को messages और फोटो या वीडियो भेजता रहता है। आपको भी आपके दोस्तों और रिश्तेदारों से ढेर सारे good morning, good night वाले images या कुछ quotes वाले फोटो आते रहते होंगे और नहीं तो ग्रुप पे तो बहुत सारे आते होंगे। अब ये बेकार के फोटो एक तो फ़ोन का स्पेस खत्म करते हैं और साथ ही irritating भी हो जाते हैं।

एक तरीका तो मैंने आपको बताया था, जिससे की यह फोटो और वीडियो आपके फ़ोन की Gallery में Save ही नहीं होंगे (लेकिन फ़ोन का स्पेस फिर भी खाएंगे और इस केस में कोई भी फोटो Gallery में Save नहीं होगा) – यह पढ़ें – Whatsapp Images को Gallery में सेव होने से कैसे रोकें?

वैसे तो अगर आप चांहे तो Gallery से select करके सारे फोटो delete कर सकते हैं, लेकिन इसमें काफी टाइम लग जायेगा। और दूसरा तरीका है जिससे की आपके फ़ोन में जो भी बेकार के फोटो होंगे, वो डिलीट हो जाएँ। इस काम के लिए Magic Cleaner नाम की एक Android App है, जो आपके Whatsapp Junk Images को स्कैन कर ढूंढती है और इनमे जो भी फालतू की फोटो होती हैं जैसे की कार्टून, screenshots, text Images, इन सबको एक साथ सेलेक्ट कर डिलीट करती है।

अगर आप Whatsapp यूज़ कर रहें हैं तो आपको Magic Cleaner App जरूर यूज़ करनी चाहिए। यह न सिर्फ आपको बेकार और फालतू के फोटो से निजात दिलाएगा साथ ही आपके फ़ोन में स्पेस भी बढ़ा देगा|

Related Post

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *